एक ब्लॉग पर लोकप्रिय पोस्ट बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उस विजेट वेबसाइट आगंतुकों से सबसे लोकप्रिय या सबसे अधिक देखी गई लेख ों को जान सकते हैं। कई प्रकार के लोकप्रिय पोस्ट डिज़ाइन हैं, लेकिन आप लोकप्रिय पोस्ट विजेट्स के रूप को देखकर थक जाएंगे जो इतने हैं।


खैर इस अवसर पर मैं ब्लॉग पर Arlina डिजाइन की तरह एक लोकप्रिय पोस्ट विजेट बनाने के लिए एक ट्यूटोरियल साझा करेंगे। यह विजेट एक ब्लॉग/वेबसाइट से प्रेरित है जिसे अर्निना डिजाइन कहा जाता है, क्योंकि इसकी बहुत ही शांत, सरल और सुरुचिपूर्ण डिजाइन है।


ब्लॉग में सबसे लोकप्रिय लेख या लोकप्रिय पोस्ट क्लिक की संख्या या आगंतुकों द्वारा पढ़ने और खोज किए जाने वाले लेखों की संख्या के परिणाम के आधार पर बनते हैं। तो एक लेख पर अधिक क्लिक, और अधिक लोकप्रिय लेख या पोस्ट, और इस लोकप्रिय पोस्ट के माध्यम से, हम एक बेंचमार्क या संदर्भ बनाने के लिए पता है जो पदों और शीर्षक ब्लॉग दोस्त पर स्तंभ लेख कर सकते हैं ।


स्तंभ लेख के साथ, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि ब्लॉग या वेब दोस्तों का ट्रैफ़िक आगंतुकों के साथ भीड़ होगी, बस कोशिश करें ... अब जो नरक के लिए अगर ब्लॉग हमेशा आगंतुकों के साथ बाढ़ आ गई थी नहीं चाहेगा? यह एक कारण है कि ब्लॉगर स्वामी हमेशा हमें (नवागंतुक ब्लॉगर्स) को कुछ ब्लॉग स्तंभ लेख बनाने की सलाह देते हैं। बात स्पष्ट है और ब्लॉग के विकास के लिए ही बहुत उपयोगी है जब तक यह लंबी अवधि के लिए उपयोगी है. (ब्लॉग अधिक से अधिक उत्साहित हो.)


खैर मेरे विचार में, एक स्तंभ लेख बनाने के लिए हम इस लोकप्रिय पोस्ट का उल्लेख कर सकते हैं। एक तरह से लोकप्रिय पोस्ट गैजेट ही ब्लॉग दोस्त में उपलब्ध उपकरणों के माध्यम से स्थापित करने के लिए है, कम से कम हम तो पता है कि क्या लेख/ वहां से जाओ और फिर हम इसे और भी व्यापक विस्तार कर सकते हैं ।


कैसे ब्लॉग पर Arlina डिजाइन की तरह एक लोकप्रिय पोस्ट विजेट बनाने के लिए


1. अपने जीमेल खाते का उपयोग करके blogger.com पर लॉगइन करें।

2. थीम मेन्यू > एडिट एचटीएमएल पर जाएं।

3. कोड का पता लगाएं ]]></b:skin> या </style> (सीटीआरएल + एफ का उपयोग करें) और कोड के ठीक ऊपर नीचे दिए गए कोड को चिपका दें । 



/*POPULAR POST By Mediaachmad.com*/
.popular-posts {background: linear-gradient(127deg, #de0985, #f18241);}
.PopularPosts ul li:hover{background: #3333330f;}
.popular-posts ul li a {color:#fff;}
.popular-posts ul li a:hover {color:#fff;}
.PopularPosts h2 {text-indent: 20px;border-top: 2px solid #df0d83;margin-bottom: 0px;border-bottom: none;width: 100%;padding-bottom: 15px;background: #fff;padding-top: 15px;}
.PopularPosts h2 span {margin-left:20px}
.PopularPosts .widget-content ul, .PopularPosts .widget-content ul li {margin: 0 0;padding: 0 0;list-style:none;border:none;outline:none;}
.PopularPosts .widget-content ul {margin: 0;list-style:none;counter-reset:num;}
.PopularPosts .widget-content ul li img {display: block;width: 70px;height: 70px;float: left;}
.PopularPosts .widget-content ul li {margin: 0;counter-increment: num;position: relative;border-bottom: 1px solid rgba(0,0,0,0.08);border-top: 1px solid rgba(255,255,255,0.12);}
.PopularPosts ul li:last-child {margin-bottom: 0px;}
.PopularPosts ul li .item-thumbnail-only::after, .PopularPosts ul li .item-content::after, .PopularPosts ul li > a::after {background: #efefef;}
.PopularPosts .item-title {line-height: 1.6;margin-right: 8px;min-height: 40px;font-weight: bold;}
.PopularPosts .item-thumbnail {float: left;margin-right: 8px;}
.PopularPosts .item-snippet {line-height: 1.6em;margin-top: 8px;opacity: 0.925;}
.PopularPosts ul li > a {font-weight: bold; font-size: 14px;}
.PopularPosts .item-title, .PopularPosts .item-thumbnail, .PopularPosts .item-snippet {margin-left: 28px;}
.PopularPosts ul li > a {display: block;padding: 8px 20px;font-size: 15px;font-weight: 400;min-height: 45px;}


यदि आप Viomagz टेम्पलेट उपयोगकर्ता हैं, और लोकप्रिय पोस्ट विजेट पर संख्या गणना निकालना चाहते हैं। कृपया कोड ढूंढें। गिने-चुने लोकप्रिय पोस्ट कृपया उनमें निहित सभी सीएसएस शैलियों को हटा दें।


यदि आप किसी अन्य टेम्पलेट के उपयोगकर्ता हैं, और लोकप्रिय पोस्ट विजेट पर नंबर काउंट हटाना चाहते हैं। कृपया संख्या गणना विजेट लोकप्रिय पोस्ट में से एक में तत्व पास्कन कर्सर का निरीक्षण के माध्यम से खोज करें, फिर सीएसएस काउंट कोड (आमतौर पर::पहले या:::after में स्थित) ढूंढें। अगर आपने पहले ही अपने टेम्पलेट में कोड की खोज कर ली है, अगर आप मिले हैं तो कृपया सीएसएस निकालें, या सीएसएस कोड एसोसिएशन को हटा दें.


4. यदि आपके टेम्पलेट में लोकप्रिय पोस्ट विजेट पर नंबर काउंट नहीं है, तो आपके पास बस सीएसएस कोड है

5. यदि आप इसे बचा लिया है।


ब्लॉग पर ArlinaDesign की तरह एक लोकप्रिय पोस्ट विजेट कैसे बनाएं। कृपया नीचे डाउनलोड करें और एक टिप्पणी टेम्पलेट छोड़ना न भूलें कि आप लोग मुझे चर्चा करना चाहते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post