कैसे लेख ON-PAGE और OFF-PAGE लिखने में SEO का उपयोग कर प्रति दिन हजारों द्वारा ब्लॉग आगंतुकों को बढ़ाने के लिए। गाइड कैसे गुणा करने के लिए, सुधार, आगंतुकों लाने के लिए, WordPress ब्लॉग यातायात गूगल या सामाजिक मीडिया के माध्यम से अधिक और स्थिर बढ़ जाती है

इस सामग्री का उद्देश्य उन सभी नौसिखिए वर्डप्रेस ब्लॉगर्स को जवाब देने और समाधान प्रदान करने के लिए किया गया है जो अधिकतम ब्लॉग या वेबसाइट ट्रैफ़िक प्राप्त करना चाहते हैं।


पूरा गाइड तकनीक, सबसे अच्छा लाने (वृद्धि) आगंतुकों की मात्रा, प्रामाणिक उपयोगकर्ता यातायात (बॉट नहीं) ब्लॉग या वेबसाइट बवाल गूगल खोज पारदर्शी के माध्यम से प्रति दिन कम से कम 50 हजार।


वर्डप्रेस वेबसाइट बनाना या बनाना गंभीर रूप से मुफ़्त नहीं है, लैपटॉप, इंटरनेट कोटा, डोमेन नाम और होस्टिंग खरीदने की शुरुआत होती है।


ब्लॉग को भीड़-भाड़ में बदल दें और कई आगंतुकों को एक रणनीति और सही तरीके से आवश्यकता है, यह और भी कठिन होगा यदि: एक स्थिर आगंतुक बूस्टर बनाए रखें जो श्रेणी पर लक्ष्य अच्छा या विषय है।


वर्डप्रेस का उपयोग करें

सबसे अच्छा "वर्डप्रेस" मंच का उपयोग करके एक ब्लॉग बनाने के साथ शुरू, यह यातायात बढ़ाने के लिए एक सहायक माध्यम बन जाता है।


हम ब्लॉगस्पॉट के साथ टेटेप को जारी रखने की सलाह नहीं देते हैं, क्योंकि बाद में ऐसी विशेषताएं हैं जो अधिकतम आगंतुक बूस्टर के लिए केवल वर्डप्रेस हैं।


मौजूदा सामग्री या ट्रैफ़िक को खोए बिना सुरक्षित रूप से वर्डप्रेस करने के लिए तुरंत माइग्रेट (मूव) ब्लॉगस्पॉट की पेशकश किए गए समाधान।

स्थिर ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए मुख्य आवश्यकता, जब आप ब्लॉग बनाना चाहते हैं तो आप एक विषय या विषय चुनते हैं, ताकि भविष्य में सामग्री लिखने से थक न जाए।

पहला कदम तुरंत बहुत अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करना नहीं चाहता है, थोड़ा बेहतर होगा यदि सेटाबिल, यह निश्चित रूप से एक नए ब्लॉग के लिए बहुत मुश्किल नहीं है।


याद रखें: OnTarget ब्लॉग आगंतुकों जीवन है, जहां अधिक से अधिक नियमित रूप से (वफादार) आगंतुकों सफलता का एक प्रारंभिक संकेतक हो सकता है ।


एवरग्रीन कंटेंट

किसी भी ब्लॉग को स्थिर ट्रैफ़िक मिल सकता है और समय के साथ वृद्धि होगी यदि यह "एवरग्रीन" सामग्री या सामग्री प्रकाशित करता है जो हमेशा ताजा, कालातीत होता है, बिना किसी भी समय जल्द ही अपडेट किए बिना।


एवरग्रेस सामग्री के प्रकार जो लोग इंटरनेट पर हर समय खोजते हैं:

  • ट्यूटोरियल विषयों की सामग्री, गाइड, कैसे करने के लिए, ट्यूटोरियल और कैसे करने के लिए
  • विषय सामग्री की सूची या सूची
  • आसानी से समझने वाली भाषा वाली सामग्री।

कीवर्ड रिसर्च

कीवर्ड उच्च मात्रा चयन ब्लॉग या वेबसाइट ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए सबसे शक्तिशाली तरीका है, ताकि परिणाम 2 शोध उपकरणों का उपयोग करके अधिकतम हों:
  1. UberSuggest
  2. Google KW Planner
  3. Keyword Everywhare
  4. Google Suggest.

अन्य मुफ्त कीवर्ड अनुसंधान उपकरण जिन पर भरोसा किया जा सकता है: कीवर्ड प्लानर, किलोवाट फाइंडर (10 दिन का परीक्षण)। हालांकि अगर आप गंभीर शोध चाहते हैं तो Ahref का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है 7 दिन का परीक्षण करें।

कीवर्ड रिसर्च क्यों?


कीवर्ड अनुसंधान का उद्देश्य सबसे अधिक खोजे गए विषय की जानकारी प्राप्त करना, खोजकर्ताओं की सबसे अधिक संख्या है, आगंतुक विश्लेषण डेटा प्राप्त करना है।

अनुसंधान डेटा सामग्री निर्माण में एक बुनियादी सामग्री के रूप में बहुत महत्वपूर्ण है ताकि अगर वेबसाइट/पोस्ट पहले से ही पृष्ठ पर है 1 गूगल को स्थिर यातायात, कई और सुपर क्षमता प्राप्त करने का अवसर है ।

गुणवत्ता सामग्री 


गुणवत्ता सामग्री के लिए मानदंड क्या हैं, मैं इसे कैसे बनाता हूं? नीचे दिए गए उत्तर का पता लगाएं:

SEO ON-PAGE
एसईओ तकनीकों के माध्यम से यातायात बवाल लाना, एसईओ में पॉइंट2 का हिस्सा बनने के लिए समय और कड़ी मेहनत, सामग्री की गुणवत्ता और साझा करने में समय लगता है। Google अद्यतन हर समय तो नवीनतम एसईओ नियमों का पालन सक्रिय होना चाहिए.

एसईओ प्रगति के 3-4 महीने की एक ंयूनतम देखा जा सकता है, समय कारक लक्षित विषयों की प्रतियोगिता को प्रभावित/ 


SEO OFF-PAGE
इस बैकलिंक का निर्माण मध्यम-उच्च प्रतिस्पर्धा कीवर्ड जीतने के प्रयासों के लिए अनिवार्य हो जाता है, इसलिए एक बार सामग्री अनुकूलन में समाप्त हो जाने के बाद अगली प्रक्रिया बैकलिंक बनाता है।

ट्यूटरिला मिलता है और बैकलिंक का निर्माण:
  • उच्च गुणवत्ता वाले बैकलिंक का निर्माण कैसे करें
  • अन्य यातायात स्रोत
  • ब्रांडिंग की शक्ति

ब्लॉग के लिए ब्रांडिंग बनाने में समय लगता है और निश्चित रूप से प्रस्तुत सामग्री की गुणवत्ता और प्रश्नों या प्रतिक्रियाओं का उत्तर देने वाले उपयोगकर्ता की सेवा द्वारा समर्थित किया जाना चाहिए।

ब्लॉग ब्रांड का मूल्य अन्य ब्लॉगर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए पोस्टिफ होगा, खासकर Google खोज इंजन पर।
 
उदाहरण: आनंदी ने नवोदित ब्लॉगर्स सीखने के बारे में इनफोरमासी की खोज की, Google पर सामग्री खोजने की कोशिश करने के बाद कई ब्लॉग दिखाई दिए, उनमें से एक "मास सुगेंग आईडी" दिखाई दिया, क्योंकि ब्लॉगर्स की दुनिया में चाल लंबी पर्याप्त है + गुणवत्ता वाली सामग्री तो नए उपयोगकर्ता सुगेंग ब्लॉग पर क्लिक करने की कोशिश करना पसंद करते हैं।

एक ब्रांड बनाने की प्रक्रिया में समय लगता है, आजकल सोशल मीडिया जैसे: फेसबू, यूट्यूब, ट्विटर इसके लिए एक अच्छा माध्यम बन जाते हैं।

2 नींव कारक ब्रांडिंग मजबूत हो सकते हैं:
  1. सामग्री की गुणवत्ता
  2. उपयोगकर्ता/दर्शकों के लिए सेवा ।
 
सोशल मीडिया (फेसबुक विज्ञापन, इंस्टाग्राम विज्ञापन)
सोशल मीडिया के माध्यम से विज्ञापन ट्रैफ़िक का स्रोत काफी अच्छा है और यातायात के लिए एक त्वरित तरीके के रूप में वर्गीकृत किया गया है, विशेष रूप से नवोदित ब्लॉगर्स जो सिर्फ ब्लॉग बना रहे हैं, सर्वश्रेष्ठ सामग्री और ब्रांडिंग को बढ़ावा देने के लिए इस तरह का लाभ उठाएं।

ई-मेल मार्केटिंग

सभी ब्लॉग ईमेल मार्केटिंग का उपयोग करके उपयुक्त नहीं हैं, केवल ब्लॉग जो 1 अच्छे/

सामान्य ईमेल मार्केटिंग में नवोदित ब्लॉगर्स द्वारा थोड़ा अनदेखा किया जाता है, क्योंकि तकनीक काफी उधम मचाती है और थोक ईमेल भेजने के लिए टूल के लिए भारी शुल्क की आवश्यकता होती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post